PM मोदी और अंबानी के फ़र्ज़ी फ़ोटो ट्विटर पर डाल कर बुरे फँसे कुमार विश्वाश

0

Au

दिल्ली के संसद मार्ग थाने में आम आदमी पार्टी के नेता व कवि कुमार विश्वास के खिलाफ एक ने शिकायत दी है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट  में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उद्योगपति मुकेश अंबानी की फर्जी फोटो ट्विटर पर पोस्ट की है। फोटो से संदेश जा रहा है ,कि प्रधानमंत्री मुकेश अंबानी के इशारे पर काम कर रहे हैं। ऐसा फोटो पोस्ट कर कुमार विश्वास ने प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल किया है। शिकायत में कुमार विश्वास के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की गुजारिश की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शिकायत पर जांच कराने की बात कर रहे हैं।

लेखक व समाज सेवी शिकायतकर्ता अरुण उपाध्याय नई दिल्ली स्थित महादेव रोड पर रहते हैं। शुक्रवार को वह अपने घर पर ट्विटर देख रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कुमार विश्वास का ट्वीट देखा। अपने ट्वीट में विश्वास ने एक कार्टूननुमा फोटो डाला हुआ था। उसमें प्रधानमंत्री मोदी और मुकेश अंबानी को दिखाया गया था। फोटो देखकर ऐसा लग रहा था कि प्रधानमंत्री मुकेश अंबानी के इशारे पर काम कर रहे हैं। ऐसा कर कुमार विश्वास ने लोगों की भावनाओं का मजाक उड़ाया है। चूंकि विश्वास एक सेलिब्रिटी हैं, ऐसे में उनके ट्विटर पर बहुत अधिक फॉलोवर हैं।

एक सेलिब्रिटी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। समाज का एक बड़ा तबका उनका कॉपी करता है। ऐसे में राजनीतिक प्रतिस्पर्धा के बीच लोकतांत्रिक मूल्यों को ताक में रखकर संवैधानिक पद की गरिमा को कायम रखना चाहिए। कुमार विश्वास ने ऐसा फोटो पोस्ट कर प्रधानमंत्री की गरिमा को धूमिल किया है। इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए। पुलिस उनकी शिकायत लेकर छानबीन कर रही है।

 



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया