PM नरेंद्र मोदी ने आज MainBhiChowkidar का ट्वीट करके चुनाव में उतरने का एलान कर दिया है। विकास कितना हुआ यह तो अब नरेंद्र मोदी जी ही बेहतर सकते है। पर राहुल गांधी जी के #ChowkidaarChorHai वाले फेमस को भुनाने का वे पूरा फैसला कर चुके है। नरेंद्र मोदी जी आने वाले चुनाव में जनता को लुभाने का अपना दांव खेला चुके है जिसमे वे देश की हर जनता को सम्मिलित करना चाहते है। इसीलिए PM मोदी चाहते है कि हर कार्यकर्ता देश की चौकीदारी में उनका साथ थे। हालांकि ये बात कुछ और थी कि 2014 के चुनावी मुद्दों में वे खुद हर चीज़ की ज़िम्मेदारी खुद के कंधों पर डाल चुके थे। जिसके भरोसे देश की जनता ने मोदी जी को चुना। हालांकि अब मोदी जी जार देश वासी को सम्पूर्ण चौकीदार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है व प्रण ले चुके है कि हर देशवासी चौकीदार बनेगा।

मोदी जी के इस ट्वीट से समझने वाली बात यह है कि जब मोदी को पांच साल हो गए तो भी वे इनसे निपटने के बजाय इसे एक जनता का मुद्दा का बनाकर पेश कर रहे है। हालांकि वे खुद पाँच साल से सत्ता में थे तब उन्होने इन बुराइयों के लिए कुछ नही करा, जिसके लिए वे अब जनता की मदद चाहते है।नरेंद्र मोदी जी भ्रष्टाचार , गंदगी, एवं सामाजिक बुराइयों को दूर करने की लिए जनता की मदद चाहते है, जिन्हें दूर करने के लिए मोदी जी ने ही 2014 लोल सभा चुनाव में जनता का साथ मांगा, जिसके लिए ने उन्हें चूना भी, जिनके लिए वे अब फिर जनता का साथ मांग रहे है। सवाल कुछ यह उठते है कि मोदी जी ने पाँच साल क्या करा। यदि वे अब फिर इन चीज़ों को मुद्दा बना रहे है तो क्या जनता ने बिना वजह उन्हें चुना? इसका जवाब मोदी जी खुद ही देंवे और आने वाले चुनाव में जनता के निर्णय से स्पष्ट हो जाएगा कि मोदी जी के लिए विकास कितना बड़ा मुद्दा और चौकीदारी कितनी बड़ी।

हालांकि अब इस #MainBhiChowkidar का ट्वीटर पर खूब मखौल उड़ाया जा रहा है। वजह यह है कि ट्विटर पर जिन लोगों ने #MainBhiChowkidar के ट्रेंड से ट्वीट किया था, मोदी जी उसे उसके साथ देने के लिए धन्यवाद कर रहे है। हालांकि साथ देने से ज़्यादा लोगो ने विकास का पूछ कर इसका विरोध करा। मोदी जी के ट्विटर एकाउंट से इन विरोध करने वालों को भी धन्यवाद गया। असल बात यह है कि सबसे ज़्यादा संभावना इस बात की है कि इनके एकाउंट कंप्यूटर से स्वचालित होते है जो विरोधियों और साथी में फर्क नही कर पाते। जिसके लिए मोदी जी के एकाउंट से उन लोगों की भी ट्वीट चले गये जो मोदीजी व भाजपा विरोधी थे। जैसे एक ट्वीट में मोदी जी @NehruKiGalti नाम के व्यक्ति को धन्यवाद देते दिख रहे है तो कही @NiravModi के नकली एकाउंट को। हास्यास्पद बात यह है कि नीरव मोदी देश से करोड़ो रूपये लेकर भागा है, और यदि उसी व्यक्ति को मोदी जी देश का चौकीदार होने के लिए धन्यवाद देते दिखे तो यह बात अपने आप मे एक हास्यास्पद बात है।

एक ट्वीट में मोदी जी @ModiLeDubega को धन्यवाद देते दिख रहे है। तो वही नीरव मोदी , एक नकली एकाउंट से  लोन माफ करने की मोदी जी से सिफारिश करते दिख रहा है।

संक्षेप में बात यह है कि मोदी जी ने #MainBhiChowkidar अपने चुनावी अभियान के लिए चलाया जो ट्विटर पर तो उन्हीं के विरुद्ध जाता दिख रहा है। विकास , चिकित्सा, और अभियांत्रिकी के चुनावी मुद्दे जो कुछ साल पहले दिकहा करते थे, वे अब पकोड़ा, गोबर पर तपेला रख कर गैस बनाने व चौकीदारी पर सिमटते दिख रहे है। ऐसे मुद्दे देश को कहा तक ले जाएंगे यह सोचना हमारा काम है।

जय हिंद। जय भारत।



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया