नई दिल्ली । गुजरात चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहे हैं, वैसे वैसे राजनीति गरम होती जा रही हैं। इसी कड़ी में कल गुजरात के एक पिछड़ा समाज के युवा नेता अल्पेश ठाकोर ने कोंग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात की और जल्द हीं कोंग्रेस पार्टी में शामिल होने का बड़ा एलान किया।

अल्पेश गुजरात के पिछड़ा समाज के एक युवा नेता है और सामाजिक कार्य करते रहते हैं। अल्पेश पूरे गुजरात में नशमुक्ति अभियान के मुखिया के तौर पर एक बड़ा चेहरा हैं। अल्पेश का कहना था की गुजरात में जिस तरह की किसान विरोधी युवा विरोधी और पिछड़ा समाज विरोधी सरकार है, और ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना ज़रूरी हैं। अल्पेश ने कहा की 22 साल के अपने लम्बे कार्यकाल में भाजपा नित मोदी, आनंदी बेन और रूपानी सरकारों ने गुजरात को पीछे धकेलने का काम किया है और किसानो युवाओं और दलित पिछड़ों को दबाने का काम किया है। जिस तरह से गुजरात में पिछले दीनो में दलितों पर हमले हुए । पिछले 22 सालों से जिस तरह भाजपा ने झूठ बोल कर सरकार बनाई और गुजरात के लोगों को धोका दिया हैं, परंतु अब ऐसा नही होगा।

अल्पेश ने कहा की राहुल गांधी से उनकि मुलाक़ात हुई है और राहुल जी 23  अक्टुबर को होने वाली सभा में शामिल होंगे और उसी दिन अल्पेश कोंग्रेस पार्टी में शामिल होंगे ।

इसी कड़ी में गुजरात के एक और युवा नेता हार्दिक पटेल जो की पाटिदार समाज के नेता हैं, उन्होंने अल्पेश को कोंग्रेस्स में सामिल होने के उनके फ़ैसले पर बधाई दी और कहा की भाजपा को हराने के लिए कोंग्रेस को सत्ता में लाना ज़रूरी हो गया है । हार्दिक का कहाना था की जिस तरह से भाजपा गुजरात के लोगों को धोका दिया है, और जिस तरह भाजपा अपने और मोदी का विरोध करने वाले लोगों का दमन करती हैं।

हार्दिक का कहना था की आप भाजपा के शासन में आप अपनी माँगो को लेकर सरकार से बात नहि कर सकते, आंदोलन नही कर सकते नाहीं सड़कों पर अपनी माँग लेकर उतर सकते हैं। जबकि हार्दिक ने कहा कि कोंग्रेस के समय में ऐसा नहि था । लोगों के पास आपने अधिकार थे।

वही अल्पेश ने कहा की हार्दिक और युवा दलित नेता जीग्नेस मेवाती भी जल्द कोंग्रेस का समर्थन करेंगे । आपको बता दे की ये तीनो युवा नेता पूरे गुजरात में अच्छी पैठ रखते है।



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया