लखनऊ. लखनऊ महोत्सव इस वर्ष 25 नवंबर से पांच दिसंबर तक आयोजित होगा। डीएम सत्येंद्र सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित महोत्सव समिति की बैठक में उसकी तैयारियों पर विशेष चर्चा हुई। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि पिछले वर्ष की भांति ही इस साल भी इस बार लखनऊ महोत्सव का आयोजन आशियाना सेक्टर एल स्थित सांस्कृतिक स्थल क्षेत्रीय पार्क में होगा। इस बार महोत्सव में खास बात ये होगी की महोत्सव में साइकिल से आने वाले दर्शकों के लिए निशुल्क पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। साथ ही लखनऊ महोत्सव के टिकट के मूल्य में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी।

गोमती संरक्षण पर आधारित हो सकती है थीम

अभी लखनऊ महोत्सव की थीन का निर्धारण नहीं हुआ है लेकिन इस बार लखनऊमहोत्सवकी थीम गोमती संरक्षण हो सकता है। डीएम ने बताया कि लखनऊ महोत्सव 2016 के थीम के निर्धारण के संबंध में लखनऊ की सांस्कृति धरोहरों व गोमती संरक्षण की थीम पर विचार किया जा रहा है।

phpthumb_generated_thumbnail-21

बस के साथ मिलेगा महोत्सव टिकट भी

पिछले वर्ष की भांति सिटी बसों के टिकटों के साथ लखनऊ महोत्सव के टिकटों की बिक्री की व्यवस्था को इस साल भी लागू किए जाने का निर्णय लिया गया। डीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने विभाग से जुड़ी योजनाओं/कार्यक्रमों के स्टाल लगायेंगे। साथ ही महोत्सव स्थल पर पेयजल, विद्युत, सुरक्षा व्यवस्था, अग्निशमन, सुरक्षा गार्ड, सफाई एवं सुलभ शौचालय सभी के बंदोबस्त समय से किए जाने का भी निर्देश दिया। महोत्सव परिसर में अस्थायी कंट्रोलरूम भी बनाया जायेगा। पिछले साल की तरह इस वर्ष भी महोत्सव स्थल तक परिवहन व्यवस्था कराये जाने का निर्देश भी दिया गया। बैठक में प्रमुख रूप से अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरिकेश चौरसिया, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व निधि श्रीवास्तव, अपर नगर आयुक्त नंदलाल सिंह, एएसपी पूर्वी शिवराम यादव व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया