ट्वीटर पर आज भाजपा सरकार की नितियो को लेकर ज़बर जस्त ग़ुस्सा देखा गया ।

आज ट्वीटर पर#ChowkidarHiChorHai ज़बरजस्त तरीक़े से ट्रेंड कर रहा हैं। और लोग सरकार और प्रधानमंत्री मोदी की ग़लत नीतियों और देश में अशांति के माहौल को लेकर अपनी राय खुल जार व्यक्त कर रहे है।

सरकार द्वारा नोटेबंदी के बाद जिस तरह से देश में आम जनता को परेशनियाँ उठानी पड़ी और १०० से ज़्यादा लोगों की मौत हुई ।

उसके बाद जनता नोटेबंदी की मार से निकल भी नहि पायी थी की प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जीएसटी लागू कर दिया गया । जिससे व्यापार और व्यापारियों पर विपरीत असर पड़ा और देश में मझौले और छोटे उद्योगों पर इसकी सबसे ज़्यादा मार पड़ी। हज़ारों उद्योग बंद हो गए । लाखों की नौकरियाँ चली गई।

परंतु ना सरकार ना वित्तमंत्री अरुण जेटली इस बात को मनाने को तैयार है।

आम जनता जहाँ परेशान है। वही दूसरी तरफ़ देश की जीडीपी पिछले १० सालों के सबसे न्यूनतम स्तर पर आ गयी। इसकी सबसे ज़्यादा मार रोज़ कमाने और खाने वाले असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों पर पड़ी।

इसके बावजूद कहा एक तरफ़ लोग अपनी नौकरियाँ गँवा रहे थे, वही दूसरी तरफ़ देश के कुछ उद्योगपतियों की सम्पत्ति में बेतहाशा वृद्धि हुई । वही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संपती एक साल में १६०० गुना बड़ी।

एक तरफ़ देश की अर्थव्यवस्था गिर रही थी वही दूसरी तरफ़ देश में समाज में अशमानता की भावना और अल्पसंख्यको और दलितों पर बड़ रहे हमलों से लोगों में असंतोष है। और सरकार इन सब मामलों पर मुख दर्शक बन अपनी सहमति दे रही थी ।

जिससे जनता में असंतोष बढ़ता जा रहा है और उसी के परिणाम स्वरूप लोगों ने अपना ग़ुस्सा निकला और #ChowkidarHiChorHai हैं ट्रेड हुआ।

 

 

 



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया