लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णन तमाम जातीय समीकरण को धता बताकर गृहमंत्री राजनाथ को कड़ी टक्कर दे रहे हैं ! लखनऊ लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णन को अपना प्रत्याशी बनाया है तो बीजेपी से राजनाथ सिंह और गठबंधन से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को सपा ने उम्मीदवार बनाया है ! एक तरफ जहां गठबंधन और बीजेपी उम्मीदवार दलीय और जातीय समीकरण को साधने मे लगे तो दूसरी तरफ आचार्य प्रमोद कृष्णन हर वर्ग में लोकप्रिय हो रहे है !
लखनऊ लोकसभा का मुकाबला हमेशा से दिलचस्प रहा है। कभी नेताओं को लेकर तो कभी फिल्मी कलाकरों को लेकर यहां लोगों का रुझान बदलता रहा है। वैसे यह सीट अटल की विरासत होने की वजह से और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।
फिलहाल लखनऊ से जहां एक तरफ पूरे मुल्क में वाकपटुता और बीजेपी पर हमलावर रहने के लिए मशहूर आचार्य प्रमोद कृष्णन चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं तो दूसरी तरफ वर्तमान सांसद राजनाथ सिंह और गठबंधन से पूनम सिन्हा चुनावी मैदान में हैं ! फिलहाल लखनऊ की लड़ाई त्रिकोणीय दिख रही पर अस्ल मुकाबला कांग्रेस के प्रमोद कृष्णन और बीजेपी के राजनाथ से है !
लखनऊ लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है पर इसचुनाव में प्रमोद कृष्णन को धर्म जाति से उपर उठकर मिल रहे जनसमर्थन से कांग्रेस को एक उम्मीद जाग गई है !
अब देखने वाली बात यह होगी की आचार्य प्रमोद कृष्णन को मिल रहा जनसमर्थन वोट में कितना तब्दील हो पाता है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया