चेन्नई: तमिलनाडु में इन दिनों राजनीति गरम है. एआईडीएमके के दोनों गुटों ने गुरुवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की. सबकी नजरें राज्यपाल के फैसले पर टिकी थीं. लेकिन अब खबर आई है कि राज्यपाल ने गेंद दिल्ली के पाले में डाल दी है. राज्यपाल ने केंद्र और राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेज दी है. गुरुवार को एआईडीएमके की महासचिव शशिकला ने 10 मंत्रियों के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. शशिकला ने राज्यपाल को 129 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी. वहीं कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्मीरसेल्वम ने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा वापस लेने की अर्जी दी. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया था. राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, अच्छा ही होगा और धर्म की जीत होगी.

राजभवन के सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने पन्नीरसेल्वम को आश्वासन दिया कि वह कानून के मुताबिक काम करेंगे. इधर, शशिकला के करीबी एम थंबीदुरई ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर शशिकला के जल्द शपथ ग्रहण की मांग की.

सूत्रों के मुताबिक, शशिकला ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया और राज्यपाल को 129 विधायकों की लिस्ट दी. राज्यपाल ने 5 दिन बाद बहुमत की बात कही है. राज्यपाल ने बताया, पन्नीरसेल्वम ने 5 दिन का समय मांगा है. दरअसल, पन्नीरसेल्वम का कहना है कि शशिकला की लिस्ट फर्जी है. शशिकला ने इस पर कहा कि

हमारे पास 134 विधायकों का समर्थन है ,लेकिन 5 विधायक टूट भी सकते हैं. लेकिन 129 विधायकों के चलते हमारा बहुमत बल पूरा है.

राज्यपाल ने पूछा है कि हस्ताक्षरों की पुष्टि कौन करेगा? इस पर शशिकला ने कहा कि विधायकों को आधे घंटे में पेश कर सकते हैं. राज्यपाल ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं. AIADMK के सीनियर अधिकारी और विधानसभा स्पीकर से हस्ताक्षरों की पुष्टि करवाने की बात पर दोनों में सहमति बनी है. शशिकला ने राज्यपाल से कहा कि देरी से खरीद-फरोख्त संभव है. इस पर राज्यपाल ने कहा कि मेरी ओर से कोई देरी नहीं, जल्द लेंगे फैसला. सूत्रों के मुताबिक, राज्य़पाल ने शशिकला को यह साफ किया कि उन्हें पन्नीरसेल्वम द्वारा उठाए गए मुद्दों को लेकर कुछ समय चाहिए.



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया