phpthumb_generated_thumbnail-27

रायबरेली. राहुल संदेश यात्रा मंगलवार को अमावां ब्लाक के हरदासपुर में मध्य प्रदेश के पूर्व गहमंत्री एवं राहुल संदेश यात्रा के जिला पर्वेक्षक महेंद्र बोध एवं अदिती सिंह ने नुक्कड़ सभा को सम्बोधित किया। ये संदेश यात्रा ब्लॉक वार आगामी 27 अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें कांग्रेस की किसान हित की नीतियों के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया जाएगा। अमावां ब्लाक के तकिया चैराहा में नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए पर्वेक्षक महेन्द्र बोध ने कहा कि राहुल गांधी बुन्देलखण्ड के दौरे पर गये थे और उन्हें जानकारी मिली कि इसी गांव के एक किसान ने आत्महत्या कर ली। जानकारी करने पर उन्हें पता लगा कि उस किसान के ऊपर बैंक का कर्ज था और उसकी फसल सूखे में चौपट हो गयी थी। तब उन्होंने किसानो के कर्जे माफ करने के लिए आन्दोलन छेड़ा और किसानों को जागरूक करने के लिए देवरिया से दिल्ली तक की यात्रा की और किसानों को जागरूक किया। किसानों को राहुल जी ने भरोसा दिलाया कि किसानों की लड़ाई सरकार से कांग्रेस लड़ेगी।
इस अवसर पर अदिती सिंह ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने जो किसानों की लड़ाई की शुरुवात की है। इस लड़ाई में आप सभी किसानों का सहयोग एवं समर्थन चाहिए। तभी सरकार किसानों का कर्जा माफ करेगी और किसान खुशहाल जीवन जी पायेगा।
अदिति सिंह ने कहा कि ‘राहुल संदेश यात्रा’ के माध्यम से राहुल जी द्वारा किसान यात्रा के दौरान आम जनता विशेषकर किसानों की तमाम समस्याओं के साथ ही यूपी के किसानों पर 50,000 करोड़ का कर्ज, पिछले दो सालों में बिजली बिल में 50 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी, केंद्र सरकार के पिछले तीन साल में धान और गेहूं का समर्थन मूल्य सिर्फ 4-5 प्रतिशत बढ़ा, दाल हुई गरीबों की पहुंच से बाहर-अरहर और उरद के दाम हुए 60 से बढ़के 180। और मनरेगा बजट खर्च में भारी कटौती-मजदूरों के 15000 करेाड़ से ज्यादा बकाया आदि मुद्दों को जनता के बीच आज उठाया गया।
अदिति सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश में 2 साल से सूखा पड़ रहा है और लोगों को मुआवजा नहीं मिला। सरकार सिर्फ विज्ञापनों में सीमित हो गई है. सरकार को जमीनी स्तर पर काम करना था जो उसने नहीं किया और इसको हमारा किसान भुगत रहा है। सजावटी राजनीति अब नहीं चलेगी।
संदेश यात्रा का आगाज हरदासपुर से होने के बाद कोड़रस, पहाड़पुर, लोधवामऊ, तकिया, सिंधौना, अमावां, हरियावा, संदीनागिन, राही, रुस्तमपुर, लोधवारी, भरतगंज, जगदीशपुर, में यात्रा का स्वागत किया गया एवं नुक्कड़ सभा के माध्यम से सभी किसानों से संवाद किया गया। जिसमें बडी संख्या में लोग मौजूद रहे। यात्रा में चल रहे यात्रियों का रात्रि विश्राम शहर मे होगा। बुधवार को सतांव ब्लाक में संदेश यात्रा भ्रमण करेगी।
इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष रमेश शुक्ला, शहर अध्यक्ष सईदुल हसन, अदिती सिंह समन्वयक रोहित सिंह, ओपी श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद थे।

Source www.patrika.com/



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया