India’s ruling Congress party Vice President Rahul Gandhi displays the victory symbol as he addresses an election campaign in Amethi, in the northern Indian state of Uttar Pradesh, Saturday, May 3, 2014. Gandhi, heir to the country's Nehru-Gandhi political dynasty, is leading the struggling party's campaign in the general election. The multiphase voting across the country runs until May 12, with results for the 543-seat lower house of parliament expected on May 16. (AP Photo/ Rajesh Kumar Singh)
मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के महाराष्ट्र दौरे से कांग्रेसियों में जबरदस्त उत्साह आया है। राहुल गांधी ने धुले और मुंबई की सभाओं में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला जबकि उनकी हां में हां मिलाते हुए जन समुदाय ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारों से आसमान गुंजायमान कर दिया।
        कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सच सुनना है तो मेरे पास आइए और झूठ सुनना है तो मोदी के पास जाइए। मोदी जहां जाते हैं लंबे लंबे भाषण देकर झूठ बोलते हैं। उन्होंने देश के लोगों का पिछले 5 सालों में टाइम बर्बाद किया है। मोदी ने अपने दोस्त अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए एचएएल की अनदेखी की, अंबानी की जेब में देश की जनता का 30 हजार करोड़ रुपए डाल दिए।
        राहुल ने मुंबई के एमएमआरडीए ग्राउंड में विशाल जन समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के साथ ही महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फडणवीस सरकार के दौरान राज्य के 16 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। युवा बेरोजगार हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी सरकार बनाएगी और हर बेरोजगार के खाते में एक निश्चित धनराशि डालेगी। कांग्रेस पार्टी जो कहती है उसे पूरा करती है। राहुल ने याद दिलाया कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गठन के तुरंत बाद किसानों का कर्ज  माफ कर दिया गया।


डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है

आपकी प्रतिक्रिया