दिल्ली :- जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं कांग्रेस पार्टी देश की जनता की नब्ज पकड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है हाल ही में छत्तीसगढ़ की रैली के दौरान राहुल गांधी ने न्यूटन आय गारंटी योजना का ऐलान करके जहां एक तरफ पूरे देश में सनसनी फैला दी तो दूसरी तरफ मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोच्चि में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एक और बड़ी घोषणा कर डाली कोच्चि में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं को बोले राहुल गांधी सत्ता में आते ही महिला आरक्षण विधेयक पास कराएंगे !

 

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक वरीयता के आधार पर पारित कराया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम यह करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे !

यह भी जाने कि इस विधेयक से लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है. इस मुद्दे पर आमराय नहीं बन पाने के चलते यह विधेयक लंबे समय से लंबित है.

राहुल गांधी के ऐलान के बाद जहां एक तरफ राजनीतिक हलकों में हलचल देखी जा रही है तो दूसरी तरफ महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है अब देखने वाली बात यह होगी की इस घोषणा के बाद महिलाओं का कितना रुझान कांग्रेस की तरफ बढ़ता है और आम लोकसभा चुनाव में इस घोषणा का लाभ कितना कांग्रेस को मिलता है



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया