लखनऊ :- उत्तर प्रदेश मे सपा बसपा के गठबंधन से बाहर होने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों में आश्चर्यजनक विजय हासिल करने का जो आत्मविश्वास देख रहा है वो यूं ही नहीं है राहुल गांधी ने देश की सियासत की नब्ज़ को पकड़ कर यूपी के रण में उतरने का फैसला किया है !

देश की सियासत की अहम नब्ज़ किसान के इर्द-गिर्द राहुल गांधी अपनी सियासत पिछले कई विधानसभा से करते चले आ रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप राजस्थान मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी को काफी लाभ भी पहुंचा है !

जानकारों की मानें तो राहुल गांधी के हर वक्तव्य में किसानों की बात करना और मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ में किसान कर्ज माफी को अमल में लाना उत्तर प्रदेश के किसानों को कांग्रेस के प्रति काफी आकर्षित कर रहा है यही वजह है राहुल गांधी जातिवाद के भंवर में फंसे उत्तर प्रदेश में किसान व किसान कर्ज माफी जैसे सियासी रामबाण को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत में उतरने का मन बना चुके हैं जानकारों की मानें तो राहुल गांधी द्वारा किसानों के लिए संपूर्ण कर्ज माफी जैसी घोषणा उत्तर प्रदेश में आश्चर्यजनक नतीजे भी दिला सकती है जिसका जिक्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने वक्तव्य में दोहराया भी है ! किसानों की कांग्रेस के प्रति बढ़ती लोकप्रियता उत्तर प्रदेश मे भाजपा समेत सपा बसपा के लिए बेचैनी का कारण भी बना हुआ है !

अब देखने वाली बात है किसानों मे कांग्रेस की लोकप्रियता आम चुनाव में कांग्रेस को कितना लाभ पहुंचाती है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया