लखनऊ :- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की रैली को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान कर डाला जिससे पूरे देश की तस्वीर बदल सकती है राहुल गांधी के दावे के अनुसार 2019 में कांग्रेस सरकार बनने के बाद देश में ना कोई भूखा रहेगा ना ही कोई गरीब इस ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में खासी हलचल देखी जा रही है !

 

राहुल ने अपने भाषण में कहा ” हमने निर्णय लिया है हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 कांग्रेस पार्टी वाली सरकार गारंटी करके न्यूनतम आय देने जा रही है मतलब हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के खाते में कम से कम न्यूनतम आय देने जा रही है ! मतलब हिंदुस्तान में ना कोई भूखा रहेगा ना कोई गरीब ! राहुल गांधी ने कहा या हम छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश राजस्थान में करने जा रहे हैं और हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हिंदुस्तान होगा इस हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को गारंटी करके न्यूनतम आय देने का काम कांग्रेस की सरकार देगी ! राहुल गांधी ने दावा किया पूरी दुनिया में हर गरीब को न्यूनतम आय देने वाले हिंदुस्तान की पहली सरकार होगी !”

जानकारों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किया घोषणा कांग्रेस पार्टी के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है अब देखने वाली बात है या घोषणा कांग्रेस पार्टी के लिए आम चुनाव में कितना मददगार साबित होती है और कितना वोटों में नहीं हो पाती है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया