दिल्ली || दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में शनिवार को राहुल गांधी पार्टी के नए अध्यक्ष बन गए। इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद थे। राहुल गांधी को प्रमाणपत्र देकर आधिकारिक तौर पर अध्यक्ष घोषित किया गया। पद संभालने के बाद कार्यकर्ताओं को दिए भाषण में राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं का दिल मोह लिया प्रथम अध्यक्षीय भाषण में राहुल गांधी एक तरफ कार्यकर्ताओं के संगठन मे हीतो की रक्षा करने का वादा किया तो दूसरे तरफ युवा देश के युवाओं को नफरत की राजनीति के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस से जुड़ने की दावत दी ! राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि एक बार आग लगने के बाद उसे बुझाना बहुत मुश्किल होता है। बीजेपी ने पूरे देश में आग लगा दी। राहुल ने कहा कि वो आग लगाते हैं, हम आग बुझाते हैं।
राहुल गांधी के अध्यक्ष बनाए जाने पर पूरे देश के कार्यकर्ताओ ने खुशी मनाई अब देखने वाली बात ये है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद जमीनी स्तर के कांग्रेस संगठन कितना मजबूत होते है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया