लखनऊ :-  रायबरेली जिले के ऊंचाहार में स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) लिमिटेड में बॉयलर फटने से यहां काम कर रहे दर्जनो श्रमिकों की मौत हो गई जबकि करीब 200 से अधिक श्रमिको घायल होने की सूचना मिल रही है । बताया जा रहा है कि बॉयलर फटने से एनटीपीसी में कार्यरत दर्जनो श्रमिक झुलसने से मारे गए है जबकि घायल श्रमिक बुरी तरह से झुलसे है !

 

उक्त दुर्घटना से विचलित रायबरेली सांसद व कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने  बयान जारी करते हुए कहा कि “राय बरेली में हुई दुर्घटना पे अपना गहरा शोक प्रकट करती हूं l आज मैंने अपने परिवार के सदस्य खोए हैं l इस अत्यंत दुःख की घड़ी में अपने बरेली वासियों को  सहानुभूति देते हुए हर संभव मदद का अश्वासन देना  चाहती हूं ll”

 

 

 

उक्त दुर्घटना की खबर मिलते ही श्रीमती सोनिया गांधी के निजी सचिव धीरज श्रीवास्तव रायबरेली पहुंच कर पीड़ितों का हाल जाना जबकि सांसद प्रतिनिधि के एल शर्मा राहत कार्य पर लगातार नजर बनाए हुए है !

 

 

 

जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को ह्दय विदारक बताते हुए ट्वीट के माध्यम से शोक जाहिर करते हुए प्रशासन से त्वरित राहत पहुँचाने की मांग की !!

 

उक्त घटना के बाद रायबरेली जिले के कांग्रेस पार्टी से जुड़े नेताओं व कार्यकर्ताओं का ता-ता लगा हुआ है कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र होने की वजह से हर कांग्रेसी पीड़ितों को राहत पहुँचाने में तत्पर दिख रहा है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है

आपकी प्रतिक्रिया