लूखनाऊ।। कल रायबरेली में एनटीपीसी में बोयलर फटने की वजह से भीषण हादसा हुआ। जिसमें क़रीब 22 लोग मारे गए और क़रीब 100 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। जिसमें कई लोग गम्भीर रूप से घायल हैं।

घटना के तुरंत बाद राजनेताओं के बयान भी आने लगे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना को दुखद बताया और संवेदना ज़ाहिर की । इसी कड़ी में श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी बयान आया जिसमें उन्होंने दुःख जताया और संवेदना व्यक्त की।

इसके बाद देश के कई राज्यों में चल रहे चुनावों में सभी नेता व्यस्त हो गए।

हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज हिमाचल में चुनावी रैली में हिस्सा लिया और जमकर कोंग्रेस और विरोधियों पर हमला बोला।

वही दूसरी तरफ़ कल से चालू हुए कोंग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन था । आज राहुल गांधी का गुजरात में रोड शो और रैली थी। परंतु राहुल गांधी ने चुनावी रैली को प्राथमिकता ना देते हुए, रैली को छोड़ कर पीड़ितों से मिलने को प्राथमिकता देते हुए। अपनी रैली को टाल कर पीड़ितों से मिलने रायबरेली गए। और पीड़ितों से मुलाक़ात की और हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया । और वहाँ के कोंग्रेस कमेटी को मदद के लिए कहा, और पूरी घटना पर ख़ुद नज़र बनाए हुए हैं।

पीड़ितों से मिलने के बाद राहुल गांधी घटना स्थल पर भी गए और दुर्घटनाग्रस्त मौक़े का मुआयना किया। और सम्बंधित विभाग को निर्देशित किया।

 



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया