लखनऊ :- उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अकेले अपने दम पर लगने का इरादा बना लिया है इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में पिछले 10 दिनों में कांग्रेस पार्टी ने विभिन्न दलों के लगभग 10 पूर्व सांसद और 15 पूर्व विधायक कांग्रेस पार्टी में जुड़े हैं ! साथ ही साथ प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के बाद उत्तर प्रदेश में महीने भर के अंदर 10 लाख से अधिक कार्यकर्ता जोड़ने का कांग्रेस दावा कर रही है !

कांग्रेस पार्टी से जोड़ने का कार्यकर्ताओं माननीयों का सिलसिला लगातार जारी है सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में सौ से अधिक सांसद विधायक आदि कांग्रेस के संपर्क में है जो कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं !

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी सपा बसपा गठबंधन और भाजपा को टक्कर देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती इसीलिए चरणबद्ध तरीके से कांग्रेस पार्टी में उत्तर प्रदेश के संभ्रांत लोगों को भी लगातार शामिल करवाया जा रहा है !
आने वाले समय में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की लगातार उत्तर प्रदेश मे बैठके व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं की धुआंधार सभाएं होने वाली है जिससे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का जनाधार बढ़ने की पूरे आसार नजर आ रहे हैं ! अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में कितना दमखम दिखा पाती है और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कितना लाभ पहुंचता है !!



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया