लखनऊ :- उत्तर प्रदेश की राजनीति में प्रियंका गांधी के आने से तेजी से बदलाव होते हुए देखे जा रहे हैं ! उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन का विशेष वोट बैंक माना जाने वाले मुसलमानो मे बीते कुछ दिनों से कांग्रेस की तरफ खासा झुकाव देखा जा रहा है जिसको लेकर सूबे प्रमुख राजनीतिक दल सपा और बसपा में खासी हलचल भी महसूस की जा रही है !

जानकारों की माने तो प्रियंका गांधी फिलहाल संगठन के पेंच कसने में व्यस्त है परंतु उत्तर प्रदेश के प्रमुख वोट बैंक मुसलमानों को प्रियंका के आने से काफी उम्मीदें जाग गई है ! हालांकि बीते दशक से उत्तर प्रदेश में मुसलमानों का झुकाव सूबे की समाजवादी पार्टी की तरफ ज्यादा रहा है फिर भी मुसलमान अपने आप को उपेक्षित महसूस करता रहा है !

प्रियंका गांधी के आने से मुसलमानों को भाजपा के खिलाफ कांग्रेस पार्टी विकल्प के रूप में दिखना शुरू हो गई है जिसके फलस्वरूप मुसलमानों का कांग्रेस की तरफ रुझान बढ़ता जा रहा है !
सूबे की समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती का आया बयान जानकारो के अनुसार मुसलमानों का कांग्रेस के प्रति बढ़ते रुझान वजह बताया जा रहा है !

अब देखने वाली बात यह होगी कि मुसलमानों के कांग्रेस के प्रति बढ़ते हुए रुझान को प्रियंका गांधी कांग्रेस के पाले में लाने में कितना सफल हो पाती है और कांग्रेस को कितना लाभ पहुंचा पाती है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया