लखनऊ :- कांग्रेस महासचिव पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की निगाहें सक्रिय राजनीति में आने के बाद यूं तो पूरे उत्तर प्रदेश पर है और प्रियंका हर लोकसभा क्षेत्र में खुद पहुंचने का प्रयास भी कर रही है साथ ही उनके प्रचार की मांग पूरे देश के हर से कांग्रेसी कर रहे हैं पर प्रियंका गांधी इन दिनो एक खास मिशन पर भी है !

प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आने से पहले अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली व भाई राहुल गांधी के क्षेत्र अमेठी में अक्सर सक्रिय देखी जाती रही है परन्तु पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी संभालने के बाद प्रियंका गांधी की व्यस्तता काफी बढ़ गई है जानकारों का मानना था कि सक्रिय राजनीति में आने के बाद शायद प्रियंका गांधी अमेठी रायबरेली पर ज्यादा ध्यान ना दें पाएं पर इसके विपरीत प्रियंका गांधी ने 2019 चुनावों में अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चौथी बार अमेठी से लोकसभा चार लाख से अधिक मतों से जीताकर व अपनी मां सोनिया गांधी को रायबरेली से पांचवीं बार पांच लाख से अधिक मतों से जीताकर लोकसभा भेजने रणनीति बनाई है ! प्रियंका गांधी अमेठी रायबरेली संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को करारी शिकस्त देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है इसी रणनीति के तहत प्रियंका गांधी ने अमेठी रायबरेली चुनाव प्रचार को युद्ध स्तर पर छेड़ रखा है और हर छोटी-बड़ी राजनीतिक गतिविधियों पर खुद निगाह बनाए हुए हैं !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया