लखनऊ :- देश में बढ़ती हुई बेरोजगारी एक तरफ जहां चिंता का विषय बनी हुई है तो दूसरी तरफ सियासत का केंद्र भी बनती जा रही है ! बेरोजगारों के दर्द पर मरहम लगाते हुए राजस्थान कांग्रेस सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के बेरोजगारों को 3000 से लेकर 3500 रुपया बेरोजगारी भत्ते के रूप में सीधा बैंक खातों में प्रति माह देने की घोषणा कर दी है !

https://t.co/yOE1WGxmFL

जानकारों की माने तो कांग्रेस की इस घोषणा से एक तरफ राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को राहत मिलेगी तो दूसरी तरफ पूरे देश के युवाओं का आकर्षण कांग्रेस की तरफ बढ़ेगा !

दूसरी तरफ देश में बेरोजगारी 45 साल के उच्चतम स्तर को छूते हुए 6.1 फीसदी पर पहुंच चुकी है। यह आकंड़ा नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस के पीरियोडिक लेबर फोर्स सर्वे से सामने आया है। बिज़नेस स्टैंडर्रड अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि यही वह रिपोर्ट जिसे लेकर विवाद है और जिसे लेकर नेशनल स्टेटिस्किल कमीशन यानी एनएससी के चेयरमैन समेत दो सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था।

रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद मोर्चा संभालते हुए सीधा मोदी सरकार पर हमला कर दिया और लिखा

बताते चलें 2014 आम चुनाव के पहले बीजेपी द्वारा प्रतिवर्ष युवाओं को दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया था ऐसे में बेरोजगारी के वर्तमान आंकड़े एक तरफ मोदी सरकार की फजीहत करा रहे हैं दूसरी तरफ विपक्ष को हमलावर होने का पूरा मौका प्रदान कर रहे हैं !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया