लखनऊ :- उत्तर प्रदेश की सियासत में भैया जी नामक नया स्थापित होने को राजनीति में एंट्री कर चुका है जानकारों के अनुसार यह स्तंभ उत्तर प्रदेश की सियासत मे बुआ बबुआ और मोदी के लिए काफी मुश्किलें पैदा कर सकता है !

बताते चलें नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उनके खास लोग भैया जी नाम से संबोधित करते हैं ! करीबियों की मानें तो प्रियंका गांधी के अंदर इंदिरा गांधी जैसी करिश्माई व्यक्तित्व भी पाया जाता है ! और शायद यही कारण है उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रियंका गांधी के लिए वही कमरा चुना गया है जिसमें खुद इंदिरा गांधी बैठा करती थी !

समर्थकों के अनुसार प्रियंका गांधी जहां भी जाती है वहां के लोगों को अपना बना लेती है यही कारण है की प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है !

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री और प्रभार के रूप में पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान लेना इस बात को जाहिर करता है कांग्रेस उत्तर प्रदेश में पूरे दमखम के साथ उतरेगी

बताते चलें उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के गठबंधन के बाद राहुल गांधी ने अपने बयानों में या संकेत दिया था की कांग्रेस हल्के में ना लें एक तरफ कांग्रेस कार्यकर्ता से लेकर कांग्रेस के नेता बीते विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव नतीजों से काफी उत्साहित है तो दूसरी तरफ प्रियंका गांधी के रूप में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक और नई ऊर्जा का मिलना उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है !

अब देखने वाली बात क्या होगी कि सक्रिय राजनीति में आने के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जड़े मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी का अगला कदम क्या होगा !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया