बिहार और दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष बदलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने कई मोर्चों की कमान बदली है. बीजेपी के भूतपूर्व कद्दावर नेता प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

युवा मोर्चा के अलावा बीजेपी के अनुसुचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और किसान मोर्चा को भी नया अध्यक्ष मिला है.

बीजेपी में कई मोर्चों के अध्यक्ष बदले गए, पूनम महाजन को भाजयुुमो की कमान

File Photo

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विनोद सोनकर को अनुसूचित जाति मोर्चे का और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के लिए रामविचार नेताम को अध्यक्ष बनाया. किसान मोर्चा की कमान विरेंद्र सिंह मस्त को मिली है तो वहीं दारा सिंह चौहान को पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

BJP-Press-Release

बीजेपी के विभिन्न मोर्चों के सभी अध्यक्ष किसी ना किसी क्षेत्र से सांसद हैं. पूनम महाजन से पहले युवा मोर्चा की कमान बीसीसीआई अध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर के पास थी. पूनम महाजन मुम्बई नार्थ सेंट्रल से सांसद हैं.

नए अध्यक्षों के नियुक्ति की जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने दी.



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SOURCEP18
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया