लखनऊ :- प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आने के बाद उत्तर प्रदेश सहित जिस तरह पूरे देश में कांग्रेस के प्रति माहौल पैदा हो रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि प्रियंका के आने से पूरे देश में कांग्रेस पार्टी को लाभ पहुंचेगा परंतु प्रियंका गांधी ने खुद पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश की 36 लोकसभा सीटों पर खास टारगेट करने का खाका तैयार किया है उसमे कितनी सफलता हासिल होती है यह देखने वाली बात होगी !

जाने प्रियंका का मिशन 36 :- सूत्रो के अनुसार प्रियंका गांधी के मिशन 36 में 36 लोकसभा सीटों को रखा गया है जिस पर प्रियंका गांधी खास रणनीति के तहत काम करेंगी जिनमें 2009 में जीती हुई सीटें के साथ दूसरे नंबर पर रही 7 सीटें और अच्छा वोट पाने वाली सीटो पर निगाहें रहेंगी !

खास रणनीति व खास टीम – प्रियंका गांधी के आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने संगठन के पेंच टाइट करना शुरू कर दिया है सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी में युद्ध स्तर पर लोगों को जोड़ने का कार्य शुरू हो चुका है संगठन के अलावा कई स्तर पर कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रियंका गांधी की निगाहें लगी हुई है जो प्रियंका गांधी की खास रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश में कार्य करना शुरू कर चुकी है !

जानकारों की माने तो कांग्रेस पार्टी की रणनीति और कार्य के इतर प्रियंका गांधी की शख्सियत लोगों को प्रभावित कर रही है जो आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए एक बढ़िया माहौल बनाने में मददगार साबित हो रही है बताते चलें 2014 में ठीक इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शख्सियत को देखते हुए ऐसा ही माहौल उत्पन्न हुआ था जो चुनाव आते आते मोदी लहर का रूप ले चुका था 2014 में मोदी के लिए जो जनता का रूझान बना था आज 2019 मे प्रियंका गांधी के लिए बनता जा रहा है अब यह देखने वाली बात होगी की चुनाव में प्रियंका गांधी के लिए बना जनता का रूझान लहर का रूप लेकर कितना वोटों में तब्दील होता है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया