लखनऊ :- कांग्रेस महासचिव पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के दौरे के तीसरे दिन आज अयोध्या पहुंची अयोध्या मे प्रियंका गांधी का जहज जगह पर जोशो-खरोश से स्वागत हुए पब्लिक प्रियंका को सुनने व देखने के लिए सडको पर उमड पडी तो दूसरी प्रियंका गांधी ने रोड शो के साथ कई जगहो पर जनता सीधा संवाद किया और संबोधित भी किया इसी कडी मे प्रियंका गांधी ने शबनीम कालेज मे छात्रों युवाओं से सीधा संवाद किया जिसमे प्रियंका गांधी ने छात्रों के सवालों के जवाब बडी बेबाकी से दिए !

 

प्रियंका गांधी छात्रों के बीच पहुचते ही आम से दिखने वाले खास अंदाज़ मे स्टेज़ की सीडियों पर बैंठ गई जो युवाओं के बीच चर्चा का विषय रही ! छात्रों के सवाल आने पर प्रियंका छात्रों के बीच खुद जाकर बडी बेबाकी वा इमानदारी से जवाब से देती रही !

एक छात्रा के सवाल पूछने पर “क्या आप खाना बना लेती है” पर बडी सरलता से जवाब दिया की ‘हां मै कई प्रकार के व्यंजन बनाती हूं मुझे बचपन से कुकिंग का शौक था और मैने कई प्रकार व्यंजन बनाना सीखे है और अपनी नानी से इटैलियन भी सीखा है’ जवाब दिया तो पूरा हाल छात्रों की तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा

एक दूसरी छात्रा ने बाल मजदूरी का मुद्दा उठाते हुए इसपर प्रियंका की राय जानना चाही तो प्रियंका ने गम्भीर मुद्रा मे इस मुद्दे को गम्भीर बताते हुए इस पर बने कानून को सख्ती से लागू करने की वकालत की !
पूरे हाल की निगाहें प्रियंका की तरफ उस वक्त टिक गई जब एक युवक ने कांग्रेस पार्टी मे युवाओं के भविष्य पर सवाल किया’ तब प्रियंका गांधी ने इमानदारी व बेबाकी से जवाब देते हुए कहा ‘मेरे भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी युवाओं को राजनीति मे आगे बढाने के पक्षधर रहे है और उन्होंने इसपर काम भी किया है, प्रियंका ने जवाब देते हुए कहा कांग्रेस पार्टी बहुत पुरानी पार्टी है इसमे बुजुर्गों की संख्या भी ज्यादा है इसलिए अक्सर युवाओं को मौका मिलने पर पार्टी मे विरोध का भी सामना करना पडता है पर हम युवाओं को अवसर और बुजुर्गों को सम्मान भी देते है और देते रहेगे जिसका उदाहरण मध्यप्रदेश और राजस्थान मे मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री पद है !

साकेत महाविद्यालय की छात्रा ने सवाल करते हुए कहा की एंटीरोमियो के आने बाद अपने भाई के साथ भी जाने पर अक्सर युवतियों को दिक्कतों का सामना करना पडा है इसपर आपकी क्या राय है प्रियंका गांधी ने सख्त लहजे मे महिला पुरूष दोनो के समान अधिकार और महिला सशक्तिकरण की वकालत की ! प्रियंका उस वक्त मुस्कुरा उठी जब एक छात्रा ने संवाद के बीच उनसे कहा आप मुझे बहुत अच्छी लगती है !

इसप्रकार छात्र छात्राओं से सांची बात करते वक्त कई बार पूरा हाल तालियो की गडगडाहट से गूंज उठा तो कई बार प्रियंका के मजाकिया लहजे से हंसी ठहाकों से गूंज उठा ! मन को छू देने वाले अंदाज मे प्रियंका ने छात्रों युवाओं से सांची बात की अब देखने वाली बात यह होगी की प्रियंका के इस दौरे का आने वाले लोकसभा चुनाव मे कितना असर होता है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया