अचानक बढ़ी सर्दी ने पूरे यूपी को कंपा दिया। मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लोग कड़ाके की सर्दी और कोहरे की चपेट में रहे। सर्दी ने मंगलवार को अगल-अलग स्थानों पर नौ लोगों की जान ले ली।
ट्रेन में दम तोड़ा
दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के जनरल कोच में सफर कर रहे बाराबंकी के दरियाबाद निवासी देवीशरण (40) की ठंड लगने से मौत हो गई। मृतक के भाई से इसकी सूचना मिलने पर जीआरपी और आरपीएफ ने लखनऊ स्टेशन पर शव उतारा। पीलीभीत की बीसलपुर तहसील में मंगली प्रसाद (60) की भी सर्दी लगने से मौत हो गई।
कानपुर में सर्दी के कारण ब्रेन स्टोक के बाद दो महिलाओं ने दम तोड़ दिया। सर्दी लगने से महोबा रेलवे स्टेशन पर एक कर्मचारी की मौत हो गई। इटावा के बसरेहर और इकदिल में सर्दी से दो लोग मर गए। कन्नौज के तिर्वा में किसान व उन्नाव में एक किशोर की सर्दी लगने से जान गई।
कोहरे की वजह से मंगलवार को रेल व हवाई यातायात खासा प्रभावित हुआ। वाराणसी से जोधपुर जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस बुधवार को और चेन्नई एक्सप्रेस गुरुवार को निरस्त रहेगी। कोहरे के कारण 70 से ज्यादा ट्रेनें लेट चल रही हैं। मंगलवार को अमौसी एयरपोर्ट से जाने वाली चार उड़ानें निरस्त कर दी गईं। अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री नीचे आया, रात के साथ दिन में भी परेशान कर रही है ठंड।delay1481075644_big



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया