पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया पर अपना वर्चस्व अपने वरिष्ठ नेताओं को  दिखाने का  होड़ इस कदर  मचा हुआ है कि जिसे जो मन में आता है वो लिखता है।

अपने अभिव्यक्ति की आज़ादी का इसे दुरूपयोग कहें या संस्कार की कमी। इसी मुद्दे पर आज एक सोशल मीडिया वालंटियर ने मोदी और अमित शाह को ट्वीट कर पुछा की ‘आपने कोई गाली देने वाला नया आर्मी बनाया है क्या’? हुआ कुछ यूँ की किसी प्रोफाइल से पूर्व लोक निर्माण मंत्री एवं सपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवपाल सिंह यादव के ट्विटर कमेंट पर किसी ने कुछ अपशब्द लिखे। प्रोफाइल देख कर ऐसा प्रतीत होता है की ये किसी भाजपा समर्थक का प्रोफाइल हो सकता है . इसी से परेशान हो कर एक सोशल मीडिया वालंटियर ने मोदी जी और अमित शाह जी को ट्वीट किया . हमारे टीम के तरफ से जब ललित मिश्रा नाम के प्रोफाइल से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया की राष्ट्रवादी के नाम पर लोग नकली प्रोफाइल बना कर मोदी और भाजपा के खिलाफ सच लिखने वालो को भी गालियां देकर चुप करवा देते हैं .उन्होनें आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया वालंटियर्स को पड़ने वाली गालियों का जिक्र भी किया . विदित हो की इसके पहले आम आदमी पार्टी की चांदनी चौक से विधायक अलका लाम्बा ने कुछ लोगो के ऊपर केस भी दर्ज करवाया था . सोशल मीडिया पर इस तरह के हरकतों की वजह से माहौल ख़राब हो रहा है और बुद्धिजीवी वर्ग सोशल मीडिया पर चर्चा करने से कतराने लगा है .



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया