भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस बात जरा भी अंदेशा नहीं था कि वो अपनी पत्नी के साथ फेसबुक पर फोटो शेयर करेंगे कुछ असमाजिक तत्व के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। दरअसल, मोहम्मद शमी ने अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ एक फेसबुक पर 23 दिसंबर को एक तस्वीर पोस्ट की।

इसके बाद फोटो को देखते ही कुछ असमाजिक तत्व भड़क उठे। लोगों ने शमी और उनकी पत्नी को धर्म का पाठ पढ़ाना शुरु कर दिया। इसके साथ ही आपत्तिजनक कमेंट करने शुरू कर दिए। अधिकतर लोगों ने शमी और उनकी पत्नी को ‘शर्म करने’, धर्म की इज्जत करने, ‘पर्दा करने’, फेसबुक में फोटो न अपलोड करने’ जैसे कई आपत्तिजनक कमेंट किए।

एक फेसबुक यूजर कमेंट में लिखते है कि शमी आपको अपनी पत्नी को पर्दे में रखना चाहिए तो किसी ने लिखा कि आपको मुस्लिम होते हुए ऐसी तस्वीर पोस्ट करते हुए शर्म आनी चाहिए। तो वहीं दूसरे यूजर ने मोहम्मद शमी को क्रिकेटर इरफान पठान से सीख लेने की सलाह तक दे डाली। गौरतलब है कि मोहम्मद शमी की शादी जून 2014 में कोलकाता की मॉडल हसीन जहां के साथ हुई।

लोगो को सोचना चाइये की धार्मिक कट्टरता से कभी किसी मुल्क ने तररकी नहीं की अपितु अपना सर्वनाश ही किया है

 



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया