इलाहाबाद. काशी प्रान्त के उपाध्यक्ष डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी का निलम्बन वापस ले लिया है। भाजपा के खास नेता श्यामद्विवेदी को ओवैसी पर विवादास्पद टिपण्णी करने के कारण पद से निलंबित कर दिया गया था। लेकिन आज उन्हें प्रदेश अध्य्क्ष केशव प्रसाद मौर्या के निर्देशानुसार महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने उनका निलंबन वापस लिया। संगठन में वापसी के बाद जिला अध्यक्ष ने उनका स्वागत किया और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद से भेंट की।
phpthumb_generated_thumbnail-17
भाजपा नेता श्याम द्विवेदी को भारतीय जनता युवा मोर्चा उपाध्यक्ष को उस समय महंगा पड़ गया था जब (MIMIM) प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी की जुबां काटने पर एक करोड़ रुपये का इनाम देने संबंधी बयान दिया था। संगठन ने बयान को पार्टी नीतियों के विरुद्ध माना और आगे कोई नेता या कार्यकर्ता ऐसा कदम न उठाए इसलिए उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
भाजयुमों के काशी क्षेत्र के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ. श्याम प्रकाश द्विवेदी ने भारत माता की जय न बोलने वाले सांसद असदुद्दीन ओवैसी की जीभ काटने के साथ यह भी कहा था कि ‘यह राजनीतिक बयान है न कोई जीभ काटेगा न उन्हें इनाम देना पड़ेगा। संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष (काशी प्रांत) लक्ष्मण आचार्य ने इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह पार्टी लाइन का बयान नहीं है। भाजपा ऐसी ओछी राजनीति नहीं करती। यही कारण है कि डॉ. श्याम को संगठन से निलंबित कर दिया गया।


डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया