लखनऊ :- आम चुनाव 2019 के सभी राजनीतिक दल समेत कांग्रेस पार्टी भी चुनाव में मजबूती से उतरने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती शायद यही वजह है कांग्रेस पार्टी में काफी बदलाव भी देखा जा रहा है आमतौर से कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जानकारों और बुद्धिजीवियों के माध्यम से बनाती चली आई थी परंतु इस बार कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाकर जनता के सुझाव से अपना घोषणापत्र तैयार करने में लगी है !

बताते चलें कांग्रेस पार्टी में प्रियंका गांधी की एंट्री के बाद जनता का रुझान कांग्रेस की ओर काफी बढ़ा है और कांग्रेस पार्टी भी जनता के रुख को देखते हुए खुद में काफी परिवर्तन करने का प्रयास लगातार कर रही है इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के नेता जगह जगह कार्यक्रम का आयोजन करके समाज के हर तबके से कांग्रेस पार्टी की घोषणा पत्र में शामिल किए जाने वाले बिंदुओं पर सुझाव लिया जा रहा है दूसरी तरफ सोशल मीडिया के उपयोग को देखते हुए कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया पर भी पीछे नहीं है सोशल मीडिया के माध्यम से भी कांग्रेस पार्टी जनता से घोषणा पत्र के लिए सुझाव मांग रही है इसी कड़ी में कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि

बताते चलें कांग्रेस पार्टी के फ्रंटल संगठन भी छात्रों युवाओं आदि को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में सुझाव देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं !

अब देखने वाली बात क्या होगी कि कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाई जा रहे इस तरह की मुहिम कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को कितना वजनी बनाती है और कांग्रेस पार्टी को आम चुनाव में इसका कितना लाभ मिलता है !



डिस्क्लेमर :इस आलेख में व्यक्त राय लेखक की निजी राय है। लेख में प्रदर्शित तथ्य और विचार से UPTRIBUNE.com सहमती नहीं रखता और न ही जिम्मेदार है
SHARE

आपकी प्रतिक्रिया